अर्जुन तेंदुलकर का करियर शुरू होने से पहले ही हुआ ख़त्म जानें वजह

जैसा कि हम IPL 2023 के शुरुआती मैचों से देखते हैं आ रहे हैं इस सीजन में Mumbai Indians अपने लीग मुकाबलों में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थी जिससे वह कई मैच में हार कर लौटी। इतने सारे मैच हारने के बाद यह आशा लगाई जा रही थी कि इस सीजन में Mumbai Indians प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाएगी। लेकिन पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने वाली Mumbai Indians इतनी आसानी से हार मानने वालों में से नहीं थी।  रोहित शर्मा ने इस साल युवा खिलाड़ियों को मौका देकर सबकी आशाओं पर पानी फेर दिया और धमाकेदार वापसी की।

DC के टॉप खिलाड़ी जिन्होंने बैटिंग बोलिंग में किये है शानदार प्रदर्शन

इस सीजन में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के बेटे Arjun Tendulkar के साथ-साथ और तेज गेंदबाजों को भी खेलने का मौका दिया जिन्होंने अर्जुन तेंदुलकर के करियर पर ग्रहण लगा दिया है। उस गेंदबाज की वजह से अर्जुन तेंदुलकर को इस सीजन में ज्यादा मौके नहीं दिए। तो चलिए जानते हैं कि वह कौन सा तेज गेंदबाज है जिसने इस सीजन में सब के दिलों पर राज किया।

Arjun Tendulkar IPL Debut

क्रिकेट दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इस साल IPL में डेब्यू करने का मौका दिया गया जो कि अर्जुन तेंदुलकर बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे थे लेकिन वह अपनी सामान्य गेंदबाजी के चलते इतना प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्हें सिर्फ चार मैचों में ही बोलिंग करने का मौका दिया गया उसके बाद उन्हें बाहर पवेलियन में ही बैठना पड़ा।

इसी के साथ इस साल उत्तराखंड के रहने वाले अकाश मधवाल को भी IPL में डेब्यू करने का मौका मिला जिन्होंने अपने हैरतअंगेज प्रदर्शन के साथ सभी Mumbai Indians और IPL फैंस का दिल जीत लिया।

Naveen Ul Haq के मीठे आमों का उड़ाया मजाक MI का ये पोस्ट हो रहे हैं वायरल

बीते Lucknow Super Giants और Mumbai Indians के मैच में इस 29 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 5 विकेट चटका कर मुंबई इंडियंस को क्वालीफायर 2 का हकदार बना दिया। अकाश मधवाल का हैरतअंगेज प्रदर्शन देखकर सभी यही अनुमान लगा रहे हैं कि Mumbai Indians टीम में अर्जुन तेंदुलकर की बजाए इस तेज गेंदबाज को रखना सही होगा इसकी वजह से अर्जुन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर खतरे में आ गया है

कौन सा गेंदबाज है बेहतर

दोनों ही गेंदबाज अभी अपना घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन दिखा रहे हैं लेकिन इनमें से कोई भी खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं बन पाया है लेकिन इन दोनों के लिए इस टीम में जाने का रास्ता अब इनके लिए साफ-साफ दिखाई दे रहा है क्योंकि यह अपना IPL में प्रदर्शन कर चुके हैं।

Vivrant Sharma क्रिकेटर के बारे में जाने ये कुछ मत्वपूर्ण चीज़े

अर्जुन तेंदुलकर ने कुल 4 मुकाबलों में भाग लिया जिनमें उन्होंने 9.36 के इकॉनमी रेट से 3 विकेट चटकाए। वहीं दूसरी ओर अकाश मधवाल ने इस साल Mumbai Indians की तरफ से 7 मैचों में भाग लिया जिसमें उन्होंने 13 विकेट चटकाए हालांकि आकाश मधवाल को Mumbai Indians में ट्रेनिंग बॉलर के रूप में शामिल किया गया था लेकिन कई तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के कारण इनको IPL में डेब्यू करने का मौका मिला। जिसका इस युवा खिलाड़ी ने बहुत ही बेहतरीन तरीके से फ़ायदा उठाया।

हमारे यूट्यूब चैनल पर जाने के लिए क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *